नीतीश ने बीजेपी से बनाई दूरी, बिहार में फिर से बनने जा रही है जदयू-राजद की सरकार

PATNAबिहार की राजनीति में बड़े उलटफेर की संभावना:JDU ने अपने सभी MP-MLA को पटना बुलाया, RJD भी विधायक दल की बैठक करेगी : बिहार की राजनीति में अगले 2 दिन बहुत महत्वपूर्ण रहने वाले हैं। बड़े सियासी उलटफेर होने की संभावना जताई जा रही है। एनडीए सरकार में उठापटक को लेकर बात कही जा रही है। JDU ने 11 अगस्त को अपने सभी सांसद और विधायकों को पटना बुलाया है। RJD भी इसी नक्शेकदम पर है। उसने सभी विधायकों को उसी दिन पटना में रहने के लिए निर्देश दिए हैं। हाल में चल रहे घटनाक्रम भी इसी तरफ इशारा कर रहे हैं। सूत्र बता रहे है कि नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से टेलीफोन पर बात की। JDU के राजद के साथ जाने की बात आ रही है। 11 तक नई सरकार बनाने की भी हलचल है।

नीतीश ने बीजेपी नेताओं से बनाई दूरी
इसका पहला कारण लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बीजेपी नेताओं से दूरी बनाना है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले दिनों केंद्र के बीजेपी नेताओं से एक बड़ी दूरी बना ली है। जबकि CM लोकल स्तर पर कार्यक्रमों में शामिल तो हो रहे हैं लेकिन, बीजेपी नेताओं से खुलकर ना तो बात कर रहे हैं ना ही उनसे मुखातिब हो रहे हैं। अमूमन नीतीश कुमार अपने आसपास बैठे नेताओं से बातचीत करते रहते हैं, लेकिन रविवार को दो कार्यक्रमों में शामिल नीतीश कुमार बीजेपी नेताओं से नजर बचाते नजर आए।

CM नीतीश ने सभी को सोमवार शाम तक पटना बुलाया
दूसरी खबर यह है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सभी सांसदों को सोमवार शाम तक पटना पहुंचने के निर्देश दे दिए हैं। मंगलवार को सभी के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बैठक करेंगे।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.