बिहार में होगी बारिश, अगले 72 घंटे पटना सहित 13 जिलों में बदलेगा मौसम, ठंडी से रहें सावधान

पटना सहित 13 जिलों में 72 घंटे में हल्की बारिश : बंगाल की खाड़ी में निम्न हवा के दबाव और तमिलनाडु से पश्चिम बंगाल तक बने ट्रफ रेखा के प्रभाव से बिहार के दक्षिण हिस्से में स्थित पटना, गया सहित 13 जिलों में हल्की बारिश होने का अंदेशा है। इस दौरान आर्द्रता बढ़ने से दिन-रात के तापमान में बढ़ोतरी होगी। जिससे सुबह-शाम मौसम सर्द और दिन में गर्मी का एहसास होगा। ये स्थिति 72 घंटे तक रहने की संभावना है।

उसके बाद मौसम साफ हो जाएगा। मौसम विभाग के मुताबिक ये स्थिति बंगाल की खाड़ी में सक्रिय निम्न हवा के दबाव के प्रभाव की वजह से हो रहा है। जो ओडिसा तक जा रहा है। जिसके प्रभाव से पश्चिम बंगाल. ओडिसा, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में तेज बारिश होगी। इस दौरान पहाड़ों पर होने वाली बर्फबारी की वजह से ठंडी हवाएं देश के मैदानी हिस्से में पहुचेंगी।

बिहार के सभी हिस्सों में 4 दिनों से चढ़ रहा पारा : पटना, गया सहित बिहार के सभी हिस्से में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई है। बिहार के सभी हिस्से की तरह ही पटना में मौसम शुष्क है। पिछले चार दिनों से रात के तापमान में वृद्धि हो रही है। जबकि, दिन का तापमान स्थिर है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.