परीक्षा से पहले लड़कियों से खुलवाया गया अंडरवियर, मना करने पर NEET इक्जाम देने से रोका

केरल के कोल्लम ज़िले में रविवार को हुई नीट परीक्षा के दौरान एक सेंटर पर कई लड़कियों से अंडरवियर उतारने के लिए कहे जाने का मामला सामने आया है. कोल्लम के एक शैक्षणिक संस्थान में ये परीक्षा हो रही थी जहां इन लड़कियों से ये कहा गया कि वे अपने अंडर गारमेंट्स उतारने के बाद ही परीक्षा में शामिल हो सकेंगी.चौंका देने वाली घटना की जानकारी तब सामने आई जब एक पिता ने कोल्लम रूरल पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज कराई.

परीक्षा केंद्र पर हुई इस ज़्यादती की वजह से हुई शर्मिंदगी के कारण उनकी बेटी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया था.लड़की के पिता गोपाकुमार सूरानद ने बीबीसी हिंदी को बताया, “उसने मुझे बताया कि जो कुछ भी उसने पढ़ रखा था, वो सब भूल गई. फिर भी उसने कुछ सवालों के जवाब किसी तरह लिखे.”

अपनी शिकायत में गोपाकुमार ने बताया है, “मेरी बेटी को परीक्षा केंद्र पर अंडरवियर उतारने के लिए कहा गया जबकि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जो ड्रेस कोड तय किया है, उसमें इस बात का कोई ज़िक्र नहीं था. मेरी बेटी ने जब ऐसा करने से मना कर दिया तो उसे परीक्षा देने से मना कर दिया गया.”

पुलिस में दर्ज शिकायत में गोपाकुमार ने लिखा है, “मेरी बेटी ने बताया कि एक कमरा अंडरवियर से भरा हुआ था. उनमें से बहुत से लोग रो रहे थे. नीट एक प्रमुख प्रवेश परीक्षा है, इस तरह के भद्दे बर्ताव से बच्चों को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था. बहुत सी लड़कियां अपनी ब्रॉ का हुक खोल और बंद कर रही थीं.”

INPUT-BBC

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.