100 साल की हुई मां, हीरा बा के जन्मदिन पर मिलने पहुंचे PM मोदी, चरण पखारकर लिया आशीर्वाद

100वें वर्ष में प्रवेश हुईं हीरा बा, जन्मदिन पर मां से मिलने पहुंचे PM मोदी, चरण पखारकर लिया आशीर्वाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. वह आज अपनी उम्र के 100वें वर्ष में प्रवेश कर गईं. इस मौके पर पीएम शनिवार सुबह अपनी मां हीरा बा से मिलने और उनका आशीर्वाद लेने, गांधीनगर में अपने छोटे भाई पंकज मोदी के निवास स्थान पहुंचे. उन्होंने मां के पांव पखारे, फिर मुंह मीठा कराया और पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया. इसके बाद कुछ देर बैठकर बातचीत की. आपको बता दें कि हीरा बा अपने छोटे बेटे के साथ ही रहती हैं. पीएम मोदी हर बार 17 सितंबर को अपने जन्मदिन के मौके पर, मां से मिलने आते हैं.

प्रधानमंत्री के छोटे भाई पंकज मोदी ने बताया क‍ि हीरा बा का जन्म 18 जून 1923 को हुआ था. वह 18 जून 2022 को अपनी जिंदगी के 100वें साल में प्रवेश कर गई हैं. पीएम मोदी अपनी मां से मिलने के बाद पावागढ़ कालिका मंदिर के लिए रवाना हो गए. वह यहां ध्वजारोहण कर पुनर्विकसित मंदिर और कॉम्प्लेक्स का लोकार्पण करेंगे. इसके बाद वडोदरा में एक रैली को संबोधित करेंगे. गांधीनगर नगर निगम ने हीराबेन के 100वें जन्मदिन को खास बनाने के लिए, एक सड़क का नामकरण, उनके नाम पर करने का फैसला क‍िया है. गांधीनगर से रायसण को जोड़ने वाली सड़क, हीरा बा रोड के नाम से जानी जाएगी.

इसके अलावा गुजरात के वडनगर में हाटकेश्वर महादेव मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा की लंबी उम्र और स्वास्थ्य के लिए अलग-अलग धार्मिक कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है, जिसमें भजन संध्या, शिव आराधना और सुंदरकांड पाठ शामिल है. आपको बता दें कि वडनगर पीएम मोदी का जन्म स्थान है. उनका परिवार यहीं रहता था, और पीएम मोदी अपने पिता के साथ वडनगर रेलवे स्टेशन पर चाय बेचते थे. पति के असामयिक निधन के बाद हीरा बा ने वडनगर में ही रहकर अपने सभी बच्चों को पाला-पोषा.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.