सरकारी बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 12899 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी

PATNA : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए सुनहरा अवसर है. युवाओं को नौकरी का ये अवसर देश भर के अलग-अलग बैंकों में विभिन्न पदों पर भर्ती के जरिये मिलने जा रहा है. इसके लिए बैंकों ने आवेदन संबंधी नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार तय तिथि से पहले ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. विभिन्न बैंकों में कुल 12899 पदों पर नियुक्ति होने वाली है.

आइबीपीएस ने क्लर्क भर्ती परीक्षा के जरिये 12 हजार पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 09 अक्टूबर है. इच्छुक उम्मीदवार आइबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.ibps.in/ पर जाकर तय तिथि से पहले ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. वेबसाइट पर आवदेन से संबंधित विस्तृत जानकारी मिल सकेगी.

शीर्ष सरकारी बैंकिंग संस्था स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कुल 700 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. ये सभी पद एसबीआई अप्रेंटिस के हैं. ये भर्तियां पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश राज्यों के लिए होगी. पंजाब में 400 पद हैं और हरियाणा में 150 पद. हिमाचल प्रदेश में कुल 150 पदों पर भर्ती होगी. ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करने की अंतिम तिथि 06 अक्टूबर है. इच्छुक उम्मीदवार एसबीआई की ऑफिशियल बेवसाइट https://sbi.co.in/career पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने ग्रेड बी ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए 199 वैकेंसी निकाली हैं. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 अक्टूबर है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आरबीआइ की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.rbi.org.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *